बड़ी खबर :कुरान जलाने वाले आरोपी को स्वीडन ने दिया देश निकाला आदेश,मचा हड़कंप जल्द छोड़ना होगा देश

Mar 28, 2024 - 09:19
 0  10
बड़ी खबर :कुरान जलाने वाले आरोपी को स्वीडन ने दिया देश निकाला आदेश,मचा हड़कंप जल्द छोड़ना होगा देश

SWEDAN : इस्लाम दुनिया का सबसे तेज़ी से बढ़ता हुआ धर्म है साथ ही यह दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा धर्म भी है, क़ुरान मुसलमानों की सबसे बड़ी पवित्र किताब है, क़ुरान मुसलमानो के लिए अल्लाह की किताब है जिसका हर मुसलमान बड़ा अहतराम करते हैं हाल के कुछ महीनो में स्वीडन में कुरान की बेहुरमती सामने आई थी

जिसको लेकर दुनिया भर के मुसलमानो में गुस्सा और आक्रोश देखने को मिला था, इस्लामिक देशो में तो स्वीडन का बॉयकॉट भी कर  दिया था, जिसके बाद स्वीडन ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की थी,दुनिया भर के मुसलमानो और इस्लामिक मुल्को के आक्रोश के बाद अब स्वीडन हुकूमत ने आरोपी के खिलाफ बड़ा कदम उठाया है,

जिसके बारे में आरोपी ने सोचा भी नहीं था . आरोपी व्यक्ति को स्वीडिश सरकार ने निर्वासित करने का आदेश दिया है। कुरान जलाने वाले शख्स ने एक इंटरव्यू में कहा है कि अब वह नॉर्वे में शरण मांगेगा. 37 वर्षीय सलवान मोमिका ने पिछले कुछ वर्षों में स्वीडन में इस्लाम की पवित्र पुस्तक को जलाने और अपमान करने की कई घटनाओं को अंजाम दिया है।




स्वीडिश टैब्लॉइड एक्सप्रेसन द्वारा प्रकाशित एक साक्षात्कार में मोमिका ने कहा, "मैं नॉर्वे जा रही हूं।" "स्वीडन केवल आतंकवादियों को स्वीकार करता है, जिन्हें शरण और सुरक्षा दी जाती है, जबकि दार्शनिकों और विचारकों को निष्कासित कर दिया जाता है।



मोमिका द्वारा कुरान जलाने का वीडियो पूरी दुनिया में देखा गया. इस पर कई मुस्लिम देश नाराज हो गए और इसकी आलोचना की. वीडियो वायरल होने के बाद कई जगहों पर दंगे और अशांति हुई. स्वीडन में जातीय समूहों के खिलाफ भड़काने के आरोप में कुरान जलाने की घटनाओं की जांच स्वीडिश अधिकारियों द्वारा की जा रही है।


आपको बता दें कि मोमिका एक इराकी शरणार्थी हैं। स्वीडिश पुलिस ने उन्हें कुरान जलाने की छूट दे दी थी. मोमिका के मुताबिक, वह मुसलमानों के खिलाफ नहीं हैं। ऐसा उन्होंने अभिव्यक्ति की आजादी के लिए किया है. उन्होंने कट्टरवाद के खिलाफ कुरान को जलाया है. उनका कहना है कि आईएसआईएस की वजह से उन्हें इराक छोड़ना पड़ा।



स्वीडिश प्रवासन अधिकारियों ने अक्टूबर में मोमिका का निवास परमिट रद्द कर दिया, यह कहते हुए कि उसने अपने आवेदन में गलत जानकारी दी थी और उसे इराक भेज दिया जाएगा। लेकिन सुरक्षा कारणों से उनके निर्वासन को रोक दिया गया है, क्योंकि मोमिका के अनुसार, अगर उन्हें उनके मूल देश में लौटाया गया तो उनकी जान को ख़तरा हो सकता है।

स्वीडिश मीडिया ने बताया कि मोमिका को 2021 में निवास परमिट दिया गया था। एक्सप्रेसन के अनुसार, पिछले साल के निर्वासन निर्णय के संबंध में, मोमिका को एक नया अस्थायी निवास परमिट दिया गया था जो 16 अप्रैल को समाप्त हो रहा है।मोमिका ने अखबार को बताया स्वीडन मेरा सम्मान नहीं करता,". उन्होंने कहा कि वह पहले ही नॉर्वे में प्रवेश कर चुके हैं और राजधानी ओस्लो जा रहे हैं.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow